Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Bihar:परसौनी खेम टोल प्लाजा‌‌ पर स्वास्थ्य जांच शिविर,‌300 की जांच news

 INT NEWS NETWORK 

----स्वछता ही सेवा  अभियान के तहत आयोजन, साफ सफाई पर चर्चा 

आईएनटी, न्यूज़ नेटवर्क चकिया::;


परसौनी खेम टोल प्लाजा‌‌ की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। टीवी रोग व सामान्य स्वास्थ्य जांच को लेकर आयोजित शिविर में तीन सौ लोगों की जांच की गई। टोल प्लाजा के अधिकारियों और शिविर में शामिल चिकित्सकों  ने टीवी के प्रति जागरूक किया। स्वच्छता अभियान के तहत लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में टोल प्लाजा के आसपास के ‌ ग्रामीण क्षेत्र के लोग व टोल प्लाजा के कर्मी शामिल हुए। टोल प्लाजा के परियोजना प्रमुख वरुण कुमार मिश्रा ने‌ कहा‌ कि भारत सरकार के अभियान स्वछता ही सेवा के अंतर्गत  परसौनी खेम टोल प्लाजा पर क्षय रोग जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में  टोल कर्मचारियों और आसपास के गांवों के लगभग 300 लोगों की जांच व चिकित्सकीय ‌परामर्श दिया ‌गया।   स्वास्थ्य जांच के साथ आवश्यक दवा का वितरण भी हुआ। परियोजना प्रमुख  ने टोल कर्मचारियों और ग्रामीणों को स्वस्थ जीवनशैली के बारे में बताया।

कहा कि अपने जीवन शैली में व्यायाम को शामिल करें । आसपास साफ --सफाई रखें। एक आदमी कम से कम एक पौधा अवश्य लगावे। जब आपके आसपास स्वच्छता रहेगी तो बीमारी का प्रभाव भी काम होगा। स्वच्छता का संकल्प भी दिलाया गया। 

डा सुनील कुमार की टीम ने की जांच 


चिकित्सा अधिकारी डा सुनील कुमार और उनकी टीम ने ‌स्वास्थय जांच की। इस मौके पर टोल  प्लाजा के प्रबंधक सरोज कुमार और ट्रैफिक एवं सुरक्षा प्रबंधक  विवेक कुमार सिंह के साथ सभी टोल कर्मचारी  मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान, उपस्थित लोगों ने अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जानकारी साझा की। विशेषज्ञ चिकित्सक से सलाह ली। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस तरह के आयोजन नियमित होने से लोगों को स्वास्थ्य संबंधी लाभ मिलेगा।



Post a Comment

0 Comments