Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Bihar:बिहार में 176 पुलिस ओपी को थाना किया गया उत्क्रमित:news

 INT-NEWS-NETWORK

---मुजफ्फरपुर में 8 मोतिहारी में 7 ओपी 


पटना::  बिहार में अपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण पाने व स्वतंत्र रूप से कार्य करने के लिए बिहार में  176 पुलिस ओपी को थाना में उत्क्रमित किया गया है। इसमें मुजफ्फरपुर इसमें मोतिहारी मुजफ्फरपुर समेत कई जगह के ओपी शामिल है। पूर्वी चंपारण मोतिहारी जिले के के 7 ओपी रघुनाथपुर, बंजरिया,अरेराज,भेलाही,हरपुर, लखौरा व जय बजरंग ओपी को थाना में किया गया है उत्क्रमित। गृह विभाग ने आदेश जारी किया है। पटना में पांच नए थाने बने हैं। इनमें आइआइटी अमहारा, पंचमहला, सम्यागढ़, चित्रगुप्त नगर और लहसुना शामिल हैं।भागलपुर में सबसे अधिक 13 नए थाने : 

भागलपुर जिले में सबसे अधिक 13 थानों को ओपी में अपग्रेड किया गया है। इनमें जोगसर, सजौर, विश्वविद्यालय, बाखरपुर, ललमटिया, तिलकामांझी, गोराडीह, रसलपुर, अमडंडा, शिवनारायणपुर, मधुसूदनपुर, घोघा और बाईपास शामिल हैं। इसके बाद पश्चिमी चंपारण में 11 जबकि पूर्वी चंपारण में आठ नए थाने बने हैं।


गया में बांकेबाजार, गुरुपा, पाई बिगहा, पंचानपुर, डोभी, सरबहदा, पुरा, सिंधुगढ़ और गेहलौर समेत नौ ओपी थाने में अपग्रेड हुए हैं। मुजफ्फरपुर और पूर्णिया में आठ-आठ ओपी को थाने में अपग्रेड किया गया है। मुजफ्फरपुर में बने नए थानों में पानापुर, बरियारपुर, सिकंदरपुर, बेनीबाद, हत्था, फकुली, तुर्की और जैतपुर शामिल हैं। 

--अब मिलेगी 112 डायल की भी सुविधा

 जानकारी के अनुसार बिहार में वर्तमान में 1066 पुलिस थाने कार्यरत हैं। नए थानों के गठन के बाद इनकी संख्या 1242 हो गई है। थानों में अपग्रेड किए गए 176 ओपी अभी तक किसी थाने से जुड़े थे और उसके अंतर्गत ही काम करते थे। यहां पुलिस पदाधिकारी और सिपाही तो होते थे मगर प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाती थी। थानों में अपग्रेड होने के बाद यहां प्राथमिकी तो दर्ज होगी ही, पुलिसकर्मियों की संख्या और संसाधन भी बढ़ेंगे। डायल-112 सेवा को भी इन थानों से टैग किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments