Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Motihari:शहीद भरत प्रसाद फुटबॉल मैच मैं भारत और नेपाल के टीम में मुकाबला : news

 INT-NEWS-NETWORK


---आदापुर को हारा कर सनराइज क्लब बारा, नेपाल की टीम रही विजयी

---पेनाल्टी शूट आउट के माध्यम से हुआ हार जीत का फैसला

--- पवन जयसवाल विधायक ने किक ऑफ कर किया मैच शुरू 

श्यामल प्रतीक आदापुर (पूर्वी चंपारण)

घोड़ासहन::: घोड़ासहन के टोनवा खेल मैदान में शहीद भरत प्रसाद फुटबॉल  मैच का फाइनल मुकाबला हुआ। भारत नेपाल सीमा पर तैनात एस.एस.बी. कैम्प जमुनिया 71 वीं वाहिनी की ओर से आयोजित फुटबाल मैच में दर्शकों ने खूब आनंद उठाया। 

फाइनल फुटबॉल मैच 'आओ मैदान में फुटबॉल क्लब आदापुर' और 'सन राइज क्लब उन्जन बारा (नेपाल)' की टीम  के बीच खेला गया l  दोनों टीमों ने अपने-- अपने टीम के लिए संघर्षपूर्ण मैच खेला और उन्जन बारा (नेपाल) की टीम पेनाल्टी शूट आउट के माध्यम से 1-0 से विजयी रही और विजेता ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया  आदापुर की टीम उप-विजेता रही l कार्यक्रम के अंत मे ढाका के विधायक पवन जयसवाल  ने विजेता और उप-विजेता टीम को ट्रॉफी, मेडल, जर्सी और प्रमाण पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया l बेस्ट गोलकीपर का अवॉर्ड नेपाल टीम के प्रदीप तमांग और बेस्ट प्लयेर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड  आदापुर टीम आकाश कुमार को दिया गया l
विधायक व कमांडेंट ने दीप जलाकर किया शुभारंभ

ढाका के विधायक पवन जायसवाल, शहीद के पिता सत्यनारायण प्रसाद, एसएसबी‌ के कमांडेंट प्रफुल्ल कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर टूर्नामेंट के फाइनल मैच का शुभारंभ किया गया l इस मौके पर एपीएफ नेपाल  12 बटालियन बारा (नेपाल) के डीएसपी 

 प्रेम सिंह धामी  ने फूटबॉल टूर्नामेंट की सराहना करते हुए कहा कि इससे दोनों देशों के बीच संबंध और प्रगाढ़ व मजबूत होगी 

खेल मैदान में यह रहे उपस्थित

 राम नारायण प्रसाद,  उप कमांडेंट विश्वजीत तिवारी, भाग सिंह, चिकित्सक डा राहुल राय  मुखिया विशुनपुर मनोज जायसवाल, थाना प्रभारी झरोखर वमीडिया कर्मी और बड़ी संख्या में खिलाड़ी और दर्शक मौजूद थे।

--उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ मेंभरत हुए थे शहीद

एसएसबी  वाहिनी कमान्डेंट  प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि शहीद भरत प्रसाद,‌आरा जिले के धनौती  के रहने वाले थे। वर्ष 2005 में वें सशस्त्र सीमा बल के 31 वीं वाहिनी गोसाईंगाँव (असम) में योगदान किये थे l  चार अप्रैल‌ 2011 को अपने कर्तव्य निर्वहन के दौरान सर्च ऑपरेशन से लौटते वक्त रास्ते मे पहले से घात लगाये बैठे उग्रवादी समूहों ने गश्ती दल पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू की I अपने अदम्य साहस और शौर्य का परिचय देते हुए घायल अवस्था मे उन्होंने उग्रवादी समूहों का वीरतापुर्वक सामना किया। इस बीच गोली लगने औऱ अत्यधिक रक्तस्राव होने के कारण आरक्षी भरत प्रसाद वीरगति को प्राप्त हो गए। उनकी याद में यह फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया।

Post a Comment

0 Comments