Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Muzaffarpur विश्वविद्यालय की स्वायत्तता में हस्तक्षेप के ख़िलाफ़ दूसरे दिन भी जारी रहा आंदोलन News

आईएनटी न्यूज़ नेटवर्क, मुज़फ़्फ़रपुर



मुज़फ़्फ़रपुर/बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति समेत अन्य अधिकारियों पर हुए मुकदमे को लेकर लगातार दूसरे दिन भी संयुक्त छात्र संगठनों ने भी आंदोलन में अपना योगदान दिया। वहीं धरना कार्यक्रम में मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद ने पहुंच कर अपना समर्थन दिया। सांसद ने संबोधित करते हुए कहा की नीतीश की सरकार में खुद नीतीश तानाशाह है तथा उनके अधीन पदस्थ अधिकारी शाह है, ये शाह और तानाशाह की जोड़ी नहीं चलेगी। उन्होंने कहा की हमारी जरूरत जहां हो हम आपलोगो के साथ हैं।

उनमे छात्र हम के प्रदेश अध्यक्ष संकेत मिश्रा छात्र लोजपा(रा०) के प्रदेश प्रधान महासचिव गोल्डेन सिंह और ऐआईऐसएफ के जिलाध्यक्ष महिपाल ओझा के संयुक नेतृत्व में सैंकड़ों छात्रों ने भाग लिया।

आंदोलन को संबोधित करते हुए संकेत मिश्रा ने कहा कि बिहार सरकार अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर आकर असंवैधानिक तरीके से कार्य कर रही है जो बिलकुल अशोभनिय है इसपर सरकार को अविलंब विचार करनी चाहिए तथा उचित निर्णय लेनी चाहिए वहीं गोल्डेन सिंह ने कहा कि आजतक विश्वविद्यालय के सरकार के द्वारा हस्तक्षेप कभी नही किया गया था इस तरह की हरकत का निंदा करता हूँ साथ हीं यदि मुकदमा वापस नही हुआ तो हमसभी का ये आंदोलन जारी रहेगा वहीं कॉमरेड महिपाल ओझा ने बताया कि पूर्व के कुलपतियों के कारनामों का नतीजा है कि वर्तमान कुलपति जो लगातार सत्र नियमित करने की ओर ठोस निर्णय ले रहे है सरकार उन्हें परेशान करने का काम कर रही है अगर मुकदमेबाजी का दौर ज़ल्द खत्म नही हुआ तो ये आंदोलन चरणबद्ध तरीके से आगे भी चलता रहेगा। इस मौके पर छात्र नेता रमन शुक्ल, कन्हैया कुमार, अभिषेक कुमार, प्रकाश ठाकुर, राजकुमार, देवेंद्र, रौशन कुमार, विवेक आदि शामिल थें।

Post a Comment

0 Comments