Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बिहार:44 डिग्री पहुंचा बिहार का तापमान, आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से की सावधान रहने की अपील news

 INT NEWS NETWORK 

Shubham tiwari:बिहार में गर्मी की तपिश की वजह से अधिकांश इलाके लू की चपेट में है। मौसम विभाग लगातार लोगों को अलर्ट जारी कर चेतावनी दे रहा है। बीते 24 घंटे में तापमान 44 डिग्री पहुंच चुका है, जिससे लोगों का जीना मुहाल है। विभाग के अनुसार आने वाले 2 मई तक भीषण गर्मी से राहत के आसार नहीं हैं।

कई जिलों में लू का ऑरेंज अलर्ट:

 मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान के तहत एक्स पर पोस्ट कर औरंगाबाद, दरभंगा, मोतिहारी, शेखपुरा, जमुई, बांका, गोपलागंज और खगड़िया जिले में कुछ स्थानों पर लू को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।वहीं, बाकी जिलों में गर्म दिवस को लेकर येलो अलर्ट जारी है।मौसम विज्ञान केन्द्र पटना के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिण बिहार के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।


आईएमडी ने अगले तीन से चार दिन तक राज्य में लू की स्थिति बने रहने की संभावना जताई है।बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से सावधान और खुद का ख्याल रखने की बात कही है।कहा गया है कि दोपहर के समय घर से बाहर नहीं निकलने की कोशिश करें, गर्मी से बचाव के लिए सूती और हल्के रंग के ढीले-ढाले कपड़े पहने, लोगों को गर्मी से बचने के लिए शरीर में पानी की कमी नहीं होने देनी है, इसलिए लगातार पानी और स्वास्थ्यवर्धक पेय पदार्थ का सेवन करते रहें।

Post a Comment

0 Comments