Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Bihar:रक्सौल से जाने वाले ई रिक्शा और टेंपू को नोमैन्स लैंड तक जाने की हो व्यवस्थाnews

 INT-NEWS-NETWORK

--- रक्सौल में बीरगंज  के मेयर राजेशमान सिंह का अभिनंदन 

रक्सौल, मोतिहारी;;

रक्सौल में बीरगंज उप महानगर पालिका के मेयर राजेश मान सिंह अभिनंदन

रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों के साथ भारत नेपाल बॉर्डर की समस्याओं पर चर्चा हुई।

   रक्सौल बीरगंज(नेपाल )के बीच आसान आवाजाही,नागरिक और लोकल व्यापार के मद्देनजर कठिनाइयों को दूर कर जरूरी सुविधा में इजाफा के साथ भारत नेपाल मैत्री रिश्तों को और मजबूत बनाने की रणनीति बनी। बीरगंज और रक्सौल के व्यापारिक संगठनों की सहभागिता से रक्सौल बीरगंज के बीच बार्डर ट्रेड एंड बिजनेस कमेटी के जल्द गठन पर भी चर्चा हुई, ताकि नागरिक और व्यापारिक समस्याओं के निदान में  मिले और मिलजुल कर काम हो सके। 


मेयर राजेशमान सिंह  ने कहा कि भारत नेपाल के बीच  सदियों से अटूट रिश्ता है। वीरगंज और रक्सौल ट्विन सिटी के रूप मे विकसित हो,यह जरूरी है। बीरगंज में रक्सौल ही नही भारत के  अन्य राज्य से लोग आए,घूमे और ठहरे इसके लिए हम लगातार प्रयासरत हैं। महानगर जैसा माहौल देने की कोशिश कर रहे हैं। रक्सौल वीरगंज के बीच आवाजाही की कठिनाइयों को दूर करने और सौंदर्यीकरण करने की दिशा में पहल होगी। रक्सौल को भी इस दिशा में प्लान करने और उस पर सतत् काम करने की जरूरत है, ताकि नेपाल के लोग जब रक्सौल आए तो उन्हें 'गुडफिल' हो। उन्होंने कहा कि काठमांडू दिल्ली के साथ ही वीरगंज और रक्सौल को भी मिलजुल कर काम करने की जरूरत है, ताकि दोनो ओर शांति,समृद्धि,विकास,बेहतरी कायम हो। इस दौरान चेंबर के पदाधिकारियों ने मेयर से आग्रह किया कि मैत्री पुल के पहले नो मैन्स लैंड पर नेपाली ई रिक्शा पड़ाव कायम होने से रक्सौल बाजार में जाम की समस्या नियंत्रित हुई है। व्यापार की बेहतरी हुई है।इसको देखते हुए रक्सौल से जाने वाले ई रिक्शा और टेंपू को भी नो मैन्स लैंड तक आने जाने की व्यवस्था की जाए, ताकि रक्सौल बाजार,स्टेशन समेत वीरगंज से आने जाने वाले लोगों को लगेज के साथ आवाजाही में परेशानी ना उठानी पड़े। इस पर मेयर ने आश्वासन दिया कि आपसी सहमति और पहल से इस दिशा में जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स के संरक्षक शिव पूजन प्रसाद के अगुवाई मे महासचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव,सचिव राज कुमार गुप्ता समेत नगर पार्षद रवि गुप्ता,पार्षद पुत्र कमलेश कुमार,स्थानीय व्यवसाई श्याम लामा,बिट्टू कुमार,विक्रम कुमार,हरी ओम कुमार आदि ने संयुक्त रूप से मेयर राजेश मान सिंह को दोशाला ओढ़ाकर व पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। मौके पर प्रेम पटेल,विरेंद्र पटेल आदि भी मौजूद थे।


Post a Comment

0 Comments