Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मोतिहारी में 2 लाख के जाली नोट के साथ 3 जालसाज गिरफ्तार, आरोपी सद्दाम का पाकिस्तान से कनेक्शन

int news net work Motihari

मोतिहारी पुलिस ने फर्जी नोट के जालसाजों का भंडाफोड़ किया है. जिसके तहत जाली नोट के सरगना सहित तीन तस्कर को दो लाख के नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया गया है. तस्करों की गिरफ्तारी भारत नेपाल बॉर्डर हरैया ओपी क्षेत्र से हुई है. गिरफ्तार तस्कर से कई केंद्रीय एजेंसियां पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार तस्कर नजरे सद्दाम का तार पाकिस्तान से जुड़े होने की बात सामने आ रही है

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस समेत केंद्रीय एजेंसियां जाली नोट के तस्कर नजरे सद्दाम को दबोचने के लिए पिछले कई महीनों से सक्रिय थी. लगभग एक माहीने पहले भी जांच एजेंसियों को नजरे सद्दाम के जाली नोट की खेप लेकर नेपाल से भारत आने की सूचना मिली थी. केंद्रीय एजेंसिंयों के अलावा पुलिस भी लगातार उसकी तलाश में थी.

मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा को गुप्त सूचना मिली कि तस्कर नजरे सद्दाम अपने अन्य सहयोगियों के साथ नेपाल से भारत में प्रवेश करने वाला है. उसके बाद एसपी ने टीम बनाकर जाल बिछाया और रक्सौल अनुमंडल क्षेत्र से नजरे सद्दाम समेत तीन तस्करों को गिरफ्तार किया. जिनकी तलाशी लेने पर उनके पास से लगभग दो लाख रुपये के भारतीय जाली नोट बरामद हुए हैं. पुलिस और जांच एजेंसियां गिरफ्तार तस्करों को किसी अज्ञात जगह पर रख कर पूछताछ कर रही है.

बताया जा रहा है कि नजरे सद्दाम के एक माहीने पहले भारत आने की सूचना आईबी को मिली थी. जिसके बाद जांच एजेंसियों ने बॉर्डर पर उसकी गिरफ्तारी को लेकर सारी तैयारी कर ली थी लेकिन इस बात की भनक तस्कर को लग गई. जिस कारण नजरे सद्दाम ने अपना प्लान बदल दिया और वह नहीं आया. हालांकि पुलिस समेत तमाम केंद्रीय एजेंसियां बॉर्डर एरिया में लगातार सक्रिय रही और आखिरकार नजरे सद्दाम को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली.

Post a Comment

0 Comments