Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MUzaffarpur बूढ़ी गंडक किनारे 10 किलोमीटर लंबी बनेगी सड़क News

आईएनटी न्यूज़ नेटवर्क/मुज़फ़्फ़रपुर

-सांसद अजय निषाद ने की थी पहल

- जल संसाधन विभाग कराएगा निर्माण कार्य



 मुजफ्फरपुर : बूढ़ी गंडक नदी के दाएं तटबंध स्थित अखाड़ाघाट से बड़की कोठिया तक सड़क निर्माण की रास्ता साफ हो गया है। करीब 27 करोड़ 71 लाख रुपये की लागत से इसका निर्माण किया जाएगा। यह सड़क 10 किलोमीटर लंबी बनेगी। जल संसाधन विभाग के द्वारा इसका निर्माण कराया जाएगा। 31 मार्च 2025 तक निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ पांच वर्षों तक सड़क की रखरखाव व मरम्मती को लेकर करीब 37 लाख रुपये भी उपलब्ध कराए गए हैं। पांच जनवरी को टेंडर प्रक्रिया जल संसाधन विभाग के कार्यालय में होगी। इसकी चौड़ाई 3.7 मीटर होगी और यह बिटुमिनस (अलकतरा)सड़क होगी। इसके बनने से आवागमन सुगम होगा। वर्तमान में जो सड़क है वह पूरी तरह जर्जर हो चुकी है। जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हैं। इस कारण अक्सर हादसा भी होता रहता है। इसका निर्माण होने से पांच लाख से अधिक की आबादी को फायदा मिलेगा। बता दें कि मुशहरी प्रखंड के शितेश कुमार समेत अन्य ग्रामीणों ने उक्त सड़क के निर्माण की मांग को लेकर सांसद अजय निषाद को ज्ञापन सौंपा था।



 इसपर सांसद ने ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री को पत्र लिखकर इस सड़क का निर्माण कराने की मांग की थी। इसके आलोक में विभाग के द्वारा जल संसाधन विभाग को वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए प्रस्ताव भेजने को कहा गया था। जांच-पड़ताल और डीपीआर तैयार करने के बाद जल संसाधन विभाग की ओर से प्रस्ताव भेजा गया था। इसका अवलोकन करने के बाद निर्माण कार्य करने की स्वीकृति प्रदान की गई।

शहर से कम होगा यातायात का लोड : इस सड़क का निर्माण होने से शहर पर से भी यातायात का लोड कम होगा। क्योंकि बालूघाट, अखाड़ाघाट, चंदवारा, बीएमपी-6 और कोठिया समेत अन्य इलाके के लोग इस सड़क मार्ग से होते हुए सीधे पुलिस लाइन होते हुए मोतिहारी और सीतामढ़ी हाइवे पर जा सकेंगे। वहीं पुलिस लाइन की ओर से आने वाली वाहन इसी सड़क से होकर सीधे मुशहरी होते हुए पूसा और समस्तीपुर जा सकेंगे।


--------------------

Post a Comment

0 Comments