Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Bihar:JDU की प्रदेश कमिटी भंग, विधानसभा चुनाव को लेकर नए सिरे से होगा गठनnews

 INT NEWS NETWORK 

पटना::: रंजन कुमार 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभी हाल ही में जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी है। 29 राज्यों में प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया है तो वहीं अब जदयू प्रदेश कमिटी को भी नया रूप देने की तैयारी शुरू हो गई है। सीएम के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने 60 सदस्यीय प्रदेश कमिटी और राजनीतिक सलाहकार समिति को आज भंग कर दिया है। उमेश कुशवाहा ने तीन लाइन का लेटर इससे संबंधित जारी किया है।

जेडीयू प्रदेश कमिटी में 6 प्रदेश उपाध्यक्ष, 24 प्रदेश महासचिव, 26 सचिव एवं 4 प्रदेश प्रवक्ता मनोनीत किए गए थे।आरसीपी सिंह के समय 33 प्रकोष्ठ का गठन किया गया था लेकिन आरसीपी सिंह के जाने के बाद ललन सिंह ने जब राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी संभाली तो सभी प्रकोष्ठ को भंग कर दिया था और केवल 12 प्रकोष्ठ का गठन किया गया था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर 60 सदस्य प्रदेश कमिटी बनाई गई थी और उसके बाद फिर सभी जिला में प्रदेश राजनीतिक सलाहकार की नियुक्ति भी की गई थी. आज प्रदेश कमिटी के साथ प्रदेश राजनीतिक सलाहकार समिति को भी भंग कर दिया गया है। ऐसे में अब नए सिरे से प्रदेश कमिटी का गठन किया जाएगा।

प्रशांत किशोर कर रहे तैयारी वह भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव 

बिहार में प्रशांत किशोर 2025 के विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं।2 अक्टूबर को वह अपनी पार्टी लॉन्च करेंगे।साथ ही विपक्ष भी 2025 विधानसभा चुनाव की तैयारी में लग गया है. इसको देखते हुए ही नीतीश कुमार ने प्रदेश कमिटी को मुकाबले के लिए तैयार करने की रणनीति तैयार की है।उसी के तहत फिलहाल वर्तमान कमिटी को भंग किया गया है।प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि जल्द ही नई कमिटी की घोषणा हो जाएगी।

पार्टी के अंदर चर्चा यह भी है मनीष वर्मा पिछले कई दिनों से पार्टी कार्यालय में विभिन्न कमिटियों के साथ बैठक की थी। मनीष वर्मा ने नेताओं से मिले फीडबैक के बाद मुख्यमंत्री को रिपोर्ट दी थी और उसके बाद ही मुख्यमंत्री ने यह फैसला लिया है।माना जा रहा है कि 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर नई प्रदेश कमिटी में पार्टी के युवा चेहरे को जगह दी जाएगी।

 साथ ही दूसरे दल से आने वाले लोगों को भी स्थान दिया जाएगा।इसके अलावा कमिटी में पहले से जो लोग अच्छा काम कर रहे हैं, उन्हें फिर से मौका मिलेगा।

Post a Comment

0 Comments