Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बिहार-झारखंड बालिका कबड्डी में प्रोजेक्ट सेन्ट्रल स्कूल किरीबुरू की टीम बनी ओवर ऑल विजेता

 आईएनटी न्यूज़ नेटवर्क, मड़वन/मुज़फ़्फ़रपुर



मुज़फ़्फ़रपुर/मड़वन प्रखंड के रौतिनिया स्थित बुद्ध वर्ल्ड बालिका विद्यालय के प्रांगण में सोमवार को तीसरे और आखिरी दिन "सीबीएसई गेम्स क्लस्टर- 3 (ऑल बिहार एवं झारखंड)" के तहत बालिकाओं की कबड्डी प्रतियोगिता का समापन हो गया। मुख्य अतिथि दिल्ली विश्वविद्यालय की व्याख्याता सीमा शर्मा और  आरबीबीएम कॉलेज की प्राचार्या ममता रानी थी। इस मौके पर बुद्ध वर्ल्ड ग्रुप आफ़ स्कूल्स के चेयरमैन कृष्ण कुमार ने कहा कि इस प्रतियोगिता से  बहुत कुछ सीखने को मिला है। खेल में छात्राओं का भविष्य उज्ज्वल दीख रहा है और कबड्डी की तो बात ही कुछ और है। इस तरह के कार्यक्रम से छात्राएँ ओलंपिक खेलों में रुचि लेंगी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना,अपने माता-पिता का,  विद्यालय का, प्रांत और राष्ट्र का नाम रौशन करेंगी। खेल से उनका सर्वांगीण विकास होगा और खेल को खेल-भावना से खेलने में सफल  होंगी। 

   विदित हो कि 14 अक्तूबर से कबड्डी प्रतियोगिता की शुरुआत हुई थी। इसमें बिहार और झारखंड की सीबीएसई से मान्यता प्राप्त 55 विद्यालयों की टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा संपन्न हुई।जिसमें लगभग 700 बालिका प्रतिभागियों ने  भाग लिया। परिसर तीन दिनों तक किलकारी भरता रहा। जहाँ नवरात्र में शक्ति-उपासना की दिव्य ऊर्जा का चतुर्दिक संचार हो रहा है, खुशियों का माहौल है , वहीं शक्तिस्वरूपा बालिकाओं के निनाद से ऊर्जा संगिनी बढ़ गई  है।

    इस महत्वपूर्ण अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि आज समाज की बालिकाएं हर स्तर पर अपना परचम लहरा रही हैं। हाल में ही एशियन गेम्स में भी हमारी बेटियों ने सर्वोत्तम प्रदर्शन किया है। हमारे जिला में लड़कियों के लिए इस विद्यालय का होना और सफल आयोजन भी लाभप्रद हो जाता है। बुद्ध वर्ल्ड ग्रुप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन कृष्ण कुमार ने  बताया कि वर्तमान समय में बच्चों के लिए व्यक्तित्व विकास में संस्कार, संस्कृति और शिक्षा का महत्वपूर्ण स्थान है। संस्कार और संस्कृति को जीवित रखने में खेलों के अतुलनीय महत्व को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है। खेलेंगे बच्चे तभी तो खिलेंगे बच्चे!

    मंच का संचालन स्कूल, की छात्रा यामिनी चन्द्रा ने किया। प्राचार्या अनिता ने अतिथियों के आगमन पर स्वागत भाषण दिया। सीबीएसई क्लस्टर 3 के सफल आयोजक सचिव रवि कुमार ने सारे अतिथियों, विद्यालय के प्रबंधन‌ टीम, प्राचार्या और विद्यालय परिवार के हर सदस्य के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

   मौके पर प्रबंधक राजीव कुमार राजू‌, बिनोद कुमार अमरजीत कुमार और सारे आचार्य उपस्थित थे । सभी ने प्रबंधक राजीव, नागमणि की चुस्त-दुरूस्त व्यवस्था की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

     बुद्ध वर्ल्ड बालिका विद्यालय में आयोजित फाइनल मैच झारखंड की टीम प्रोजेक्ट सेन्ट्रल स्कूल (किरीबुरू) और डीपीएस (रांची ) के बीच खेला गया। सीबीएसई क्लस्टर-3 के गर्ल्स कबड्डी की विजेता प्रोजेक्ट सेन्ट्रल स्कूल किरीबुरू की टीम रही। अपनी प्रतिद्वंदी टीम को 78-22 से हराया। 

   विद्यालय में आयोजित इस टूर्नामेंट की उप-विजेता डीपीएस (रांची) की टीम रही। वही स्कूल के निदेशक कृष्ण कुमार ने पत्रकार को भी अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

Post a Comment

0 Comments