Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Bihar:डीआरआई ने बड़े सोने की तस्करी सिंडिकेट का किया भंडाफोड़news

 INT NEWS- NETWORK

मुजफ्फरपुर::: डीआरआई ने बड़े सोने की तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया; करोड़ रुपये मूल्य का 61 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया गया। अखिल भारतीय ऑपरेशन 'राइजिंग सन' में 40 करोड़

पोस्ट किया गया: 13 मार्च 2024 9:34 अपराह्न पीआईबी दिल्ली द्वारा

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने लगभग करोड़ रुपये मूल्य के विदेशी मूल के सोने की तस्करी में शामिल एक बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। 12 और 13 मार्च , 2024 को इसके ऑपरेशन कोड 'राइजिंग सन' नाम से 40 करोड़ रु ।


चार राज्यों में सावधानीपूर्वक योजनाबद्ध और समन्वित ऑपरेशन के परिणामस्वरूप भारी मात्रा में तस्करी का सोना जब्त किया गया, जिसका वजन लगभग 61.08 किलोग्राम था, जिसकी कीमत लगभग रु। गुवाहाटी, बारपेटा, दरभंगा, गोरखपुर और अररिया में 19 वाहनों, नकदी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं के साथ 40 करोड़ रुपये।


विशिष्ट खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, गुवाहाटी में डीआरआई अधिकारियों ने गुवाहाटी में एक आवासीय परिसर से दो मास्टरमाइंड सहित सिंडिकेट के छह सदस्यों को पकड़ा और 22.74 किलोग्राम सोना, रुपये की नकदी बरामद की। 13 लाख, वाहन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान। एक वाहन, जो पहले ही गुवाहाटी से निकल चुका था, को ट्रैक किया गया और गुवाहाटी से लगभग 90 किमी दूर असम के बारपेटा में रोक लिया गया और रोके गए वाहन से 13.28 किलोग्राम तस्करी का सोना बरामद किया गया और अन्य दो व्यक्तियों को पकड़ लिया गया।



जांच के दौरान सामने आए सुरागों के बाद, मुजफ्फरपुर के डीआरआई अधिकारियों ने दरभंगा के पास एक वाहन को रोका और 13.27 किलोग्राम सोना बरामद किया। एक अन्य वाहन को डीआरआई अधिकारियों ने गोरखपुर में रोका और 11.79 किलोग्राम विदेशी मूल का सोना बरामद किया। सिंडिकेट द्वारा उपयोग की जाने वाली गुप्त गुहाओं वाली अन्य नौ कारों की भी पहचान की गई और उन्हें पटना के डीआरआई अधिकारियों द्वारा बिहार के अररिया में रोका गया।

पकड़े गए व्यक्तियों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि सिंडिकेट भारत-म्यांमार भूमि सीमा के माध्यम से कम मात्रा में सोने की तस्करी करता था, उसे गुवाहाटी में एकत्र करता था और आगे दिल्ली, जयपुर आदि में ले जाता था। डीआरआई ने 12 लोगों को पकड़ा है - आठ लोग इस ऑपरेशन में गुवाहाटी में दो, मुजफ्फरपुर में दो और गोरखपुर में दो लोग शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments